Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

Char Dham Yatra 2024 : बंपर एडवांस बुकिंग, GMVN के सारे होटल 2 महीने के लिए फुल

रुद्रप्रयाग : चार धाम यात्रा का उत्तराखंड की आर्थिकी में बड़ा योगदान है। हरिद्वार, ऋषिकेश से लेकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली में हजारों लोगों को चारधाम यात्रा से रोजगार मिलता है। इस बार GMVN को चारधाम यात्रा के लिए लगभग 5 करोड़ की एडवांस बुकिंग मिल चुकी है। केवल GMVN के होटल और होमस्टे ही नहीं बल्कि चारधाम यात्रा टूर पैकेज की भी अच्छी-खासी डिमांड है। निगम की मानें तो आने वाले दिनों में बुकिंग और अधिक बढ़ने की उम्मीद है। इस वर्ष, चारधाम यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

फरवरी में शुरू हुई थी एडवांस बुकिंग

गढ़वाल मंडल विकास निगम के टूर पैकेज और होटल-होमस्टे की एडवांस बुकिंग इस वर्ष फ़रवरी में शुरू कर दी गयी थी। अभी दो महीने भी नहीं हुए और GMVN के काफी होटल मई और जून के लिए काफी सारे दिनों में पूरे बुक हो गए हैं। निगम के AGM राकेश सकलानी ने मीडिया को इस बाबत जानकारी दी है।

सकलानी ने बताया कि गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) को अब तक होटल और गेस्ट हाउस की एडवांस बुकिंग की अच्छी खासी डिमांड आई है। लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये से अधिक की बुकिंग GMVN को पहले ही मिल चुकी है और आने वाले दिनों में ये आंकड़ा और भी अधिक बढ़ने की उम्मीद है।

इस साल चारधाम यात्रा की एडवांस बुकिंग के लिए GMVN ने पहले ही तैयारियां कर दी थी। वेबसाइट पर यात्रियों की सुविधा के लिए एडवांस बुकिंग की फैसिलिटी दी गयी थी। इससे ये फायदा हुआ कि चारधाम यात्रा में आने वाले पर्यटकों ने GMVN के एडवांस बुकिंग को हाथों-हाथ लिया। सिर्फ होटल ही नहीं बल्कि निगम की गाड़ियां और टूर पैकेज के सुविधा भी परकतों को खूब भा रही है। आपको बता दें की श्री केदारनाथ धाम में रास्ते से बर्फ हटाने का काम शुरू हो गया है, जायजा लेने के लिए GMVN की टीम 2 अप्रैल को देहरादून से रवाना होगी। ये टीम श्री केदारनाथ धाम में टूट-फूट, कैंप लगाने की जगह आदि का मुआइना करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top