Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

25 से 30 दिसंबर के बीच शुरू हो सकती है. सीटीईटी की परीक्षा

सीटीईटी दिसंबर 2022 परीक्षा के लिए आवेदन किए लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसंबर 2022 का आयोजन इसी माह के अंतिम सप्ताह के दौरान केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा किया जा सकता है। बोर्ड द्वारा आधिकारिक तौर पर सीईटी 2022 एग्जाम डेट की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन बोर्ड के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर प्रकाशित विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई सीटीईटी 2022 का आयोजन आखिरी हफ्ते 25 से 30 दिसंबर के बीच शुरू कर देगा। हालांकि, बोर्ड द्वारा सीटीईटी परीक्षा तिथि पर अभी तक अपडेट नहीं किए जाने के चलते उम्मीदवारों को सीबीएसई के नोटिफिकेशन का फिलहाल इंतजार ही करना होगा।

एडमिट कार्ड डाउनलोड एक हफ्ते पहले सीटीईटी 2022 परीक्षा तिथि के साथ-साथ रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के दिसंबर सत्र के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी एडमिट कार्ड को परीक्षा शुरू होने की तारीख से एक सप्ताह पहले जारी कर देगा। सीबीएसई सीटीईटी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए लिंक को परीक्षा पोर्टल, ctet.nic.in पर एक्टिव करेगा। इस लिंक से माध्यम से उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

सीटीईटी परीक्षा करीब 30 लाख उम्मीदवारों को है एडमिट कार्ड डाउनलोड का इंतजार बता दें कि सीबीएसई ने सीटीईटी दिसंबर 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 अक्टूबर से 24 नवंबर तक संचालित की थी। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीटीईटी 2022 के लिए 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों से आवेदन किया है, जिनमें से 10 लाख उम्मीदवार यूपी और बिहार राज्यों से हो सकते हैं। इन लाखों उम्मीदवारों को अब परीक्षा आयोजन और प्रवेश पत्र डाउनलोड की तारीखों का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top