Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

सीए स्टूडेंट्स के लिए ICAI ने पहली बार देहरादून में आयोजित किया, राज्य स्तर पर Elocution और Quiz contest

हर साल The Institute of Chartered Accountants of India (आईसीएआई)  सीए स्टूडेंट्स के लिए ‘नेशनल टैलेंट हंट प्रोग्राम’ नाम से वाग्मिता (Elocution) और क्विज़ कांटेस्ट का आयोजन करता है. पहली बार उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आईसीएआई  की देहरादून ब्रांच में राज्य स्तर पर सीए छात्रों के लिए वाग्मिता (Elocution) और क्विज़ कांटेस्ट का आयोजन किया गया.

देहरादून के सुभाष रोड पर स्थित आईसीएआई जहाँ पूरे भारत के लगभग 30 शाखाओं से 72 छात्रों ने भाग लिया. इस मौके पर CIRC के चेयरमैन CA निलेश गुप्ता,  सीआईआरसी के वाईस चेयरमैन ए अतुल अगरवाल, CICASA चेयरमैन सीए अभिषेक पांडेय, देहरादून की आईसीएआई ब्रांच के प्रेसिडेंट CA रजत शर्मा की मौजोदगी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस कार्यक्रम में मोजूद सीए निलेश गुप्ता ने बताया नेशनल टैलेंट हंट के लिए प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स की तलाश ICAI की BRANCHES से शुरू होकर 3 चरणों में होती है. पहले स्तर पर, यह शाखाओं में आयोजित किया जाता है और एक विजयी को भारत के सभी 5 क्षेत्रों में आयोजित होने वाले राज्य स्तर पर प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित किया जाता है और आखिर में राष्ट्रीय प्रतिभा में क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता के पहले 20 विजयी जहाँ हर क्षेत्र से 4 विजेता होंगे उन्हें राष्टीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लें का मौका मिलेगा. जो 28 जुलाई को ओड़िसा के पुरी में आयोजित होने जा रहा है.

The Institute of Chartered Accountants of India (आईसीएआई) ने समय के साथ ने तकनीकी, नैतिक क्षेत्रों में उच्चतम मानकों को बनाए रखने और कड़े परीक्षा और शिक्षा मानकों को बनाए रखने के लिए न केवल देश में बल्कि विश्व स्तर पर एक प्रमुख लेखा निकाय के रूप में मान्यता प्राप्त की है. 1949 के बाद से, सदस्यों और छात्रों के आधार पर अगर देखे तो इसने आज अपनी सीमा बढ़ा दी है.

 आज सीए का महत्व सिर्फ वित्तीय लेखा-जोखा तैयार करने तक सिमित नही रह गया है. वित्तीय सलाह देने से लेकर ऑडिट अकाउंट का विश्लेषण करना और टैक्स से संबंधित काम करने जैसे महत्वपूर्ण कामों में सीए का योगदान है. आईसीएआई की और से आयोजित सीए स्टूडेंट्स के लिए ‘नेशनल टैलेंट हंट प्रोग्राम’ का आयोजन उन्हें हर मंच में सक्षम बनाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top