Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

उत्तराखंड में लागू हो गया नया ट्रैफिक प्लान, हरिद्वार से आने जाने वाले ध्यान दें…

14 जुलाई,गुरुवार से सावन का पवित्र महीना प्रारंभ हो चुका है। श्रावण मास की शुरुआत के साथ ही गुरुवार से कांवड़ यात्रा का आगाज हो गया। इस बार यात्रा में चार करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिए हरिद्वार से नीलकंठ तक करीब 10 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए पुलिस ने पैदल कांवड़ यात्रियों और डाक कांवड़ के लिए अलग-अलग रूट प्लान बनाए हैं। नजीबाबाद/मुरादाबाद की ओर जाने वाले पैदल कांवड़ यात्री हरकी पैड़ी से सीसीआर चौक से दीनदयाल पार्किंग अंडर पास होते हुए तिरछा पुल से पहले नहर पटरी मार्ग से रसियाबढ़ होते हुए भेजे जाएंगे। मेरठ, मुजफ्फरनगर की ओर जाने वाले पैदल कांवड यात्री हरकी पैड़ी से गंगाजल लेकर रोड़ी बेलवाला रैम्प से सिंहद्वार चौक पहुंचेंगे। देहरादून और ऋषिकेश की ओर जाने वाले पैदल कांवड़ यात्री हरकी पैड़ी से भीमगोड़ा बैरियर से खड़खड़ी चौकी होते हुए दूधाधारी तिराहे से अपने गंतव्य को जाएंगे।भारी वाहनों के लिए चिड़ियापुर, कांगड़ी, नारसन बार्डर, देवबंद तिराहा, बिजौली देहरादून बाईपास, सर्विस रोड, जगजीतपुर चौकी, लालतप्पड़ व ख्याति ढाबा (बहरादराबाद) के पास पार्किंग की व्यवस्था की गई है। बैरागी कैंप में ट्रक/ट्रैक्टर ट्रॉली/बस/हल्के वाहन और बाइक खड़ी होंगी। दीनदयाल (धोबीघाट) पार्किंग में हल्के वाहन, स्कूटर और बाइक और पंतद्वीप पार्किंग में कार और बाइक खड़ी होंगी। चमगादड़ टापू पार्किग में ट्रैक्टर ट्राली, बस, कार, और बाइक खड़ी होंगी। गड्ढा पार्किग में कार व बाइक, लालजीवाला पार्किंग में देहरादून, ऋषिकेश की ओर से आने वाले यात्री वाहन व बस पार्क कराई जाएंगी। ऑटो-विक्रम के लिए भी प्लान जारी किया गया है। देहरादून और ऋषिकेश की तरफ से आने वाले ऑटो और विक्रम को जयराम मोड़ से यू-टर्न कर वापस भेजा जाएगा। ज्वालापुर और बीएचईएल की तरफ से आने वाले ऑटो, विक्रम और ई-रिक्शा शिवमूर्ति तिराहा से तुलसी चौक से देवपुरा तिराहे से वापस जाएंगे।

जगजीतपुर से आने वाले ऑटो, विक्रम और ई-रिक्शा सिंहद्वार से वापस जाएंगे। शिवमूर्ति चौक से हरकी पैड़ी तक जीरो जोन रहेगा। इसी तरह भीमगोड़ा बैरियर से हरकी पैड़ी तक जीरो जोन रहेगा। रोडवेज बसों को ऋषिकुल मैदान, हरिराम आर्य इंटर कॉलेज में पार्क किया जाएगा। हरिद्वार के डीएम विनय शंकर पांडेय ने कहा कि सभी श्रद्धालु कांवड़ यात्रा में आने से पहले पोर्टल https://policecitizenportal.uk.gov.in/Kavad पर रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं। कांवड़ यात्रा में तैनात रहने वाले कर्मचारियों को भी अनावश्यक मोबाइल का प्रयोग नहीं करने व नशा नहीं करने संबंधी निर्देश दिए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से जारी किया गया यातायात प्लान लागू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top