Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

इंटरनेट में लोगों का दिल जीतता दिखा उत्तराखंड पुलिस का ‘पापा कहते हैं’ पोस्टर, लोगों को दी वैनिटी लाइसेंस प्लेट के बारे में चेतावनी। 

हालही में उत्तराखंड पुलिस के रचनात्मक ट्वीट ने  ट्विटर पर लोगों का दिल जीत लिया। टीम न्यूज़ वायरस की इस खबर को देख आप भी बोलोगे ‘वाह कितनी रचनात्मक है उत्तराखंड पुलिस’. हुआ यूँ, आमिर खान के प्रतिष्ठित गाने के बोल में बदलाव करते हुए, उत्तराखंड पुलिस ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने हाल ही में एक ड्राइवर पर उसकी फैंसी नंबर प्लेट के लिए जुर्माना लगाया। जबकि कई पश्चिमी देशों में वैनिटी लाइसेंस प्लेट एक आधुनिक प्रथा हो सकती है, भारत में इसकी सख्त अनुमति नहीं है। इसलिए, जब एक युवा ड्राइवर अपनी कार की नंबर प्लेट के साथ रचनात्मक हो गया, तो पुलिस ने उसे ‘फिल्मी’ अंदाज में सबक सिखाने के लिए कदम बढ़ाया।

उत्तराखंड में एक ड्राइवर ने अपने पिता की ओर इशारा करते हुए अपनी नंबर प्लेट को हिंदी में लिखे ‘पापा’ जैसा दिखने के लिए अनुकूलित किया। लेकिन पुलिस वाले प्रभावित होने से बहुत दूर थे। फैंसी नंबर प्लेट के बारे में पता चलने पर, पुलिस ने उस व्यक्ति को बुलाया और ‘4141’ नंबरों को ठीक से दिखाने के लिए उसे बदल दिया।

हालाँकि, पहले और बाद की छवियों को ऑनलाइन साझा करते हुए, पुलिस ने अपनी बुद्धि और हास्य का प्रदर्शन करके जागरूकता बढ़ाने के लिए बॉलीवुड से मदद ली। कयामत से कयामत तक के आमिर खान के प्रतिष्ठित गीत ‘पापा कहते हैं’ का उपयोग करते हुए, पुलिस ने एक सार्थक मोड़ देने के लिए गीतों को बदल दिया, दूसरों को सूचित किया कि वे अनुकूलित नंबर प्लेट का उपयोग न करें।

“पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, गाड़ी के प्लेट पर पापा लिखेगा, मगर ये तो कोई ना जाने, ऐसे प्लेट पर होता है चलन (पापा कहते हैं कि मैं अपने लिए एक नाम बनाऊंगा, कार की प्लेट पर पापा लिखूंगा। लेकिन यह कोई नहीं जानता, कि यह चालान प्राप्त करने के लिए आमंत्रित करेगा), “पुलिस ने ऑनलाइन लिखा, गीत के बोल बदलते हुए।

पुलिस ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने वाहन मालिक को यातायात कार्यालय में बुलाया और उस पर जुर्माना लगाकर नंबर प्लेट बदलवा दी।

पुलिस के व्यंग्यात्मक संदेश ने कई लोगों को ऑनलाइन ज़ोर से हँसा दिया, अन्य ने अन्य रचनात्मक नंबर प्लेट साझा किए, पुलिस का ध्यान आकर्षित किया, उन्हें उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top