Flash Story
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना
उत्तराखंड में 10-12th के बोर्ड रिजल्ट 30 अप्रैल को होंगे घोषित, ऐसे करें चेक 

सावधान ! देहरादून के IIT प्रोफेसर साइबर ठगों के हुए शिकार, गंवाए 5 लाख

देहरादून : वसंत विहार निवासी प्रोफेसर प्रेम प्रकाश बहुगुणा मुनाफे के चक्कर में 5 लाख का धोखा खा बैठे। साइबर ठगों ने फेसबुक के माध्यम से बनाया था संपर्क। साइबर क्राइम उत्तराखडं में भी तेज़ी से अपने पैर पसार रहा है, आए दिन लोग इनके जाल में फंसकर लाखों रूपये गँवा रहे हैं। ऐसा ही मामला हाल ही में देहरादून में देखने को मिला है। यहाँ पर थाना बसंत बहार क्षेत्र के अंतर्गत आईआईटी धनबाद रिटायर्ड प्रोफेसर को ठगों ने शेयर मार्केट में निवेश करके अधिक मुनाफे का लालच देकर जाल में फंसाया है। प्रोफ़ेसर साहब प्रलोभन का शिकार हो गए।

फेसबुक के माध्यम से हुआ संपर्क
बसंत बिहार थाने में प्रोफेसर प्रेम प्रकाश बहुगुणा शिकायत दर्ज कराई है कि हाल ही में फेसबुक के माध्यम से एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया और अपना परिचय एलियांज ग्लोबल इन्वेस्टर्स कंपनी के रूप में दिया साथ ही बताया कि यह कंपनी जर्मनी की है और इन्होने अपना नाम भारतीय प्रमुख अर्जुन कपूर और अपनी सहायिका का नाम मीरा गुप्ता बताया। अपनाया जालसाजी का नया तरीका इन दोनों ने प्रोफ़ेसर से ट्रेडिंग करने के लिए मोबाइल पर एक ऑलवी नाम का एप डाउनलोड कराया। जिसमें बैंक का अकाउंट नंबर भी जोड़ा गया।

शुरुआत में इन दोनों ने प्रोफेसर को 2 लाख 77 हजार रुपए कंपनी में निवेश करने के लिए कहा। इसके कुछ दिन बाद ही एप पर 10 लाख रुपए का लाभ दिखने लगा। प्रोफेसर ने खुश होकर अपने 2 लाख 60 हजार रुपए निकाल लिए और उन्हें अब पूरा भरोसा हो गया था की यह ऐप सही है उन्हें अच्छा लाभ मिल रहा है।

प्रोफेसर ने लालच में आकर अब 5 लाख रुपए इन्वेस्ट कर दिए। फिर कुछ दिनों बाद ही एप पर 39 लाख रुपए का लाभ दिखाई देने लगा। जब प्रोफ़ेसर ने अपनी निवेश राशि निकालने के लिए आवेदन किया तो ठगों ने उन्हें एक लाख 27 हजार रुपए ब्रिटिश टैक्स जमा कराने को कहा। जिसके बाद ही वो पूरी धनराशि निकाल सकते हैं। इस बात प्रोफ़ेसर को उनपर शक होने लगा, फिर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top