Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

जागेश्वर में कांग्रेस की क्यों हुई फ़ज़ीहत ? बुजुर्ग कुंजवाल पर कहाँ भारी पड़े युवा गौरव पांडे

रामलीला का मैदान… राम का नाम और सियासी संग्राम.… कुछ ऐसे ही चला जागेश्वर में घंटों का पोलिटिकल हंगामा.…उत्तराखंड में 2022 विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाने के लिए पहाड़ की राजनीति कितनी पैनी और आरोप प्रत्यारोप कितने तेज़ हो चुके हैं इसका अंदाज़ा आप प्रदेश कांग्रेस के सबसे बुजुर्ग विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल और जागेश्वर में भाजपा के तेज तर्रार युवा नेता गौरव पांडे के बीच हुए जुबानी जंग का ब्यौरा समझ कर लगा सकते हैं।

जागेश्वर से आ रही खबरों के मुताबिक रामलीला मंचन के दौरान मंच पर मौजूद स्थानीय भाजपा नेता गौरव पांडे ने राम मंदिर को लेकर स्थानीय हुजूम को संबोधित करते हुए कहा कि करोड़ों हिंदू भाइयों की आस्था का सबसे बड़ा केंद्र है अयोध्या .…. विश्व विख्यात और अद्भुत राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में तेज गति से हो रहा है…

भाजपा नेता पांडे ने मौजूदा मोदी सरकार को राम मंदिर में आए फैसले का श्रेय देते हुए कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार और योगी सरकार ने राम मंदिर पर अपनी प्रतिबद्धता और आस्था जताई है उसी का परिणाम है कि कई दशकों के इंतजार के बाद दुनिया के सामने एक भव्य राम मंदिर का स्वरूप हकीकत में तब्दील हो रहा है..

भाजपा नेता गौरव पांडे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व का सर्वोच्च और सर्वमान्य लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा कि जब दुनिया कोरोना महामारी की रोकथाम और वैक्सीन के लिए त्राहिमाम कर रही थी उस वक्त टीम मोदी ने वैक्सीनेशन और लोगों को राहत पहुंचाने के लिए अभूतपूर्व परिश्रम किया । केंद्र सरकार ने कदम कदम पर करोड़ों करोड़ हिंदुस्तानियों को न सिर्फ सुविधाएं और सहूलियत दी बल्कि उनका हौसला भी बढ़ाया । 

यही वजह है कि पूरी दुनिया में भारत सरकार की वाहवाही हुई और एक सुर में दुनिया ने प्रधानमंत्री मोदी के मजबूत इरादों और फैसलों की तारीफ की और माना कि पीएम मोदी की लीडरशिप में वैक्सीनेशन का सर्वोच्च रिकॉर्ड कायम हुआ जिसकी बदौलत उन्हें आज पूरे विश्व में ग्लोबल लीडर का सम्मान मिल रहा है। 


जिस वक्त रामलीला मैदान के मंच से स्थानीय जागेश्वर वासियों को भाजपा नेता गौरव पांडे मोदी सरकार और उनके कामकाज की जानकारी दे रहे थे , उस वक्त वहां पर कुछ कांग्रेस के स्थानीय नेता और सीनियर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल भी मौजूद थे लिहाजा मोदी सरकार की रामलीला ग्राउंड के मंच से तारीफ सुनकर उनके अंदर का विरोधी जाग उठा और मुखालफत शुरू कर दी… स्थानीय लोगों ने भी कांग्रेस के इस बेवजह के विरोध का विरोध करना शुरू कर दिया और जय श्री राम , मोदी जिंदाबाद , केंद्र सरकार जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। यहां हालात कॉंग्रेस के फजीहत की बनी तो हंगामा इस कदर सियासी रंग लेने लगा कि लोगों को लगा कि बात अब झड़प तक पहुंच जाएगी।

लेकिन भाजपा नेता गौरव पांडे ने संजीदगी और गंभीरता दिखाते हुए मामले को संभाल लिया। लेकिन इस दौरान सीनियर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल और उनके सहयोगी कांग्रेस नेता भैसोड़ा केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी बयान बाजी भी करते रहे ।

मामला भले ही एक विधानसभा विशेष का हो लेकिन पहाड़ में सर्दी के बढ़ते तापमान के बीच चुनाव की गर्मी का अंदाज़ा इस संवेदनशील घटना से लगाया जा सकता है। अभी जैसे जैसे चुनावी मैदान सजेगा हंगामा , जुबानी जंग और आरोप का सिलसिला और तेज़ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top