Flash Story
DBS:फेस्ट में दून कालेजों के छात्रों का संगम,समापन सत्र में पहुंचे मंत्री सुबोध उनियाल
देहरादून :  मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लिवर रोगों  को दूर करने में सबसे आगे 
जेल में बंद कैदियों से मिलने के लिए क्या हैं नियम
क्या आप जानते हैं किसने की थी अमरनाथ गुफा की खोज ?
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय वन सेवा के 2022 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों को दी बधाई
आग में फंसे लोगों के लिये देवदूत बनी दून पुलिस
आगर आपको चाहिए बाइक और स्कूटर पर AC जैसी हवा तो पड़ ले यह खबर
रुद्रपुर : पार्ट टाइम जॉब के नाम पर युवती से एक लाख से ज्यादा की ठगी
देहरादून : दिपेश सिंह कैड़ा ने UPSC के लिए छोड़ दी थी नौकरी, तीसरे प्रयास में पूरा हुआ सपना

राहुल गाँधी संग कदमताल कर रही हैं उत्तराखंड की ज्योति रौतेला

महविश की रिपोर्ट ——

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों सुर्खियों में है। कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने वाले राहुल गांधी पर अब सबकी नजर है , क्योंकि 2024 के चुनाव से पहले कांग्रेस का यह सबसे बड़ा सियासी दांव है। वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ अशोक गहलोत , भूपेश बघेल और जयराम रमेश के साथ-साथ उत्तराखंड के हरीश रावत जैसे दिग्गज नेता भी उनके साथ चल रहे हैं।

तमिलनाडु में कन्याकुमारी से शुरू हुई इस यात्रा में लोगों का हुजूम भी चल रहा है। इस पद यात्रा के दौरान राहुल गांधी कंटेनर में रात गुजार रहे हैं , कहा जा रहा है कि यह यात्रा पूरी तरह से एक पारंपरिक पदयात्रा की तरह है जिसमें आम लोगों को जोड़ने के लिए कांग्रेस के नेता आम आदमी की तरह आगे बढ़ रहे हैं। इस यात्रा में कई नेता मीडिया में सुर्खियां भी बटोर रहे हैं और कई ऐसे नेता हैं जो देश के सबसे पुरानी पार्टी के दिग्गज नेता के साथ इस अभियान में शामिल हो रहे हैं।इस अभियान में किसी महिला का शामिल होना है यूं तो कोई अलग बात नहीं है लेकिन पहाड़ की वो महिला राहुल गांधी के साथ कदमताल करते हुए पदयात्रा में जोशीले अंदाज़ में नजर आए तो मीडिया की लाइमलाइट में आना स्वाभाविक है। उत्तराखंड महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला इन दिनों राहुल गांधी के साथ इस पदयात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। एक तरफ जहां प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने अनुभव और कौशल के साथ इस यात्रा में भागीदारी निभा रहे हैं तो वही अपनी पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी के साथ युवा नेत्री ज्योति रौतेला का जोश भी देखते बनता है।

यूं तो ज्योति रौतेला का ज्यादातर समय दिल्ली में पार्टी के संगठन और कार्यक्रमों में गुजरा है। लेकिन बीते कुछ समय से वह उत्तराखंड में बड़ी जिम्मेदारी संभाल रही है और एक बार फिर वायनाड से सांसद और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी यह तस्वीरें बताती है कि किस तरह से महिला कांग्रेस में अपनी बड़ी पहचान बना चुकी ज्योति रौतेला का जज़्बा इस पदयात्रा में दिखाई दे रहा है। उम्मीद की जानी चाहिए कि प्रदेश में भी उन्होंने जिस तरह से संगठन को सक्रिय बनाया है वैसे ही देश में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता और कार्यकर्ता पार्टी को एक बार फिर नए जोश और नए उम्मीद के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में कामयाबी दिलाएंगे।देहरादून कांग्रेस मुख्यालय में तमाम ऐसे कांग्रेसी नेता है जो महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला की सक्रिय भागीदारी पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि एक बार फिर कांग्रेस मुख्यधारा में राजनीति करती नजर आ रही है और महिलाओं का इस तरह से कदमताल करना हो सकता है कांग्रेस के लिए शुभ संकेत हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top